महासमुंद : गौठान के मवेशी ने धान की फसल को नुकसान पहुंचाया, दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, काउंटर रिपोर्ट दर्ज

महासमुंद. ग्राम साराडीह में शासकीय गोठान के मवेशियों के चलते फसल नुकसान होने पर दो पक्षों की बीच जमकर मारपीट और विवाद होने का मामला सामने आया है। दोनों पक्षों ने महासमुंद थाने में रिपोर्ट लिखाई है।

ग्राम साराडीह के रेखूराम निर्मलकर पिता कुलेश्वर निर्मलकर ने 7 सितंबर को अपनी रिपोर्ट में बताया कि मैं गांव में खेती मजदूरी का काम करता हूं। 6 सितंबर को मेरे खेत में लगी धान की फसल को शासकीय गौठान का मवेशियों ने नुकसान पहुंचाया था। प्रार्थी ने बताया कि जब मैं अपने काम से घर पहुंचा तब मुझे इसकी जानकारी हुई। इसके बाद मैने गांव के सरपंच साजन यादव को फोन कर कहा कि एक तो ऐसे ही हम लोग अल्प वर्षा से परेशान हैं और मवेशी हमारे फसल का नुकसान कर रहे हैं। इसके बाद साजन यादव अपने साथ सोनू यादव और ढेलू यादव को लेकर आया, और गालियां देने लगा। यह सुनकर मेरा लडका लोकेश निर्मलकर भी आ गया, इसके बाद उक्त तीनों आरोपियों ने हम दोनों बाप-बेटे के साथ हाथ मुक्का और क्रिकेट के स्टीक से मारपीट करने लगे। इस मारपीट से लोकेश के बांये हाथ के कोहनी में तथा मेरे गला, पीठ और सीने में चोट लगी है।  महासमुंद थाने में प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी साजन यादव, सोनू यादव और ढेलू यादव के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 34, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

महासमुंद : पुरानी रंजिश को लेकर प्राचार्य और उनके भाई के साथ जमकर मारपीट, ग्रामीण बैठक के दौरान हुई घटना

दूसरी ओर इसी मामले में ग्राम साराडीह के सरपंच साजन यादव ने 7 सितंबर को महासमुंद थाने में अपनी रिपोर्ट में बताया कि मैं 6 सितंबर को मैं अपने निजी काम से महासमुन्द आया हुआ था। शाम करीब 7 बजे मुझे मेरे गांव के लोकेश निर्मलकर ने फोन कर कहा किअभी बैठक करना है। तब मैने पूछा कि किस बात के लिये बैठक करना है। इस लोकेश निर्मलकर ने कहा कि मेरे खेत की फसल को जानवर ने चरा है। इसके बाद मैने कहा कि मीटिंग सुबह होगी, रात में नहीं। तब लोकेश ने कहा कि तुम गांव के सरपंच हो, इसलिए अभी आना होगा बोला। प्रार्थी ने बताया कि मैं रात 8 बजे गांव में अपने घर के पास पहुंचा,  तब  वहां भीड़ थी।  लोकेश निर्मलकर एवं रेखू निर्मलकर ने मुझे देखकर गालियां देते हुए हाथ मुक्का एवं लाठी से मारपीट करने लगे। गांव के सोनू यादव एवं ढेलू यादव ने बीच बचाव किये है। प्रार्थी ने बताया कि मारपीट करने से मेरे बांये  भुजा, सीने एवं मुंह पर चोट लगी है। पुलिस ने सरपंच साजन यादव की रिपोर्ट पर आरोपी लोकेश  निर्मलकर और रेखूराम निर्मलकर के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 34, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

Leave a Reply

Your email address will not be published.