Saturday, October 23, 2021
HomeNewsPM Modi US Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जारी किया वक्तव्य,...

PM Modi US Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जारी किया वक्तव्य, अमेरिका यात्रा के दौरान होने वाली गतिविधियों की जानकारी दी

PM Modi US Visit : नई दिल्ली. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 से 25 सितंबर तक यूएसए की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान श्री मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ आपसी संबंधों को मजबूत करने के साथ ही महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

अपनी अमेरिका की यात्रा के पूर्व प्रधानमंत्री श्री मोदी वक्तव्य जारी कर कहा कि मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के आमंत्रण पर 22 से 25 सितंबर 2021 तक अमेरिका की यात्रा करूंगा। अपनी इस यात्रा के दौरान मैं राष्ट्रपति बाइडेन के साथ भारत अमेरिकी व्यापक-वैश्विक रणनीतिक साझेदारी और आपसी हितों से जुड़े क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत करूंगा।

प्रधानमंत्री मोदी को 71वें जन्म दिन की बधाई देने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किया 4 शब्दों का ट्विट

श्री मोदी ने कहा कि इस यात्रा के दौरान मैं उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ मुलाकात करेंगे।  दोनों देशों के बीच विशेष रूप से विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग की संभावनाओं पर बातचीत की जाएगी।

इसके अलावा श्री मोदी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बाइडेन, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा के साथ व्यक्तिगत रूप से पहले क्वाड नेता शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिसन और जापानी प्रधानमंत्री सुगा से मुलाकात करेंगे। इन देशों के साथ मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के बारे में तथा क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर उपयोगी विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान किया जाएगा।

श्री मोदी यात्रा के समापन के पूर्व संयुक्त राष्ट्र महासभा में वैश्विक चुनौतियां खासकर कोविड-19 महामारी, आतंकवाद से निपटने की आवश्यकता, जलवायु परिवर्तन और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर अपनी बात रखेंगे।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments