Saturday, October 23, 2021
HomeNewsरणजीत सिंह हत्याकांड : डेरा प्रमुख राम रहीम समेत 5 आरोपी दोषी...

रणजीत सिंह हत्याकांड : डेरा प्रमुख राम रहीम समेत 5 आरोपी दोषी करार दिए गए, सजा का ऎलान 12 अक्टूबर को

चंडीगढ़. CBI की विशेष अदालत ने शुक्रवार को रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम (Ram Rahim) सहित 5 आरोपियों को दोषी करार दिया है। कोर्ट इन दोषियों की सजा का का ऎलान 12 अक्टूबर को करेगा। मामले में आरोपी गुरमीत राम रहीम और कृष्ण कुमार (Gurmeet Ram Rahim and Krishna Kumar) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए पेश हुए। वहीं आरोपी अवतार, जसवीर और सबदिल कोर्ट में पेश हुए।

गौरतलब है कि 19 साल पुराने इस मामले में बीते 12 अगस्त को अंतिम सुनवाई हुई थी। CBI जज डॉ. सुशील कुमार गर्ग की अदालत में लगभग ढाई घंटे बहस चली, इसके बाद आरोपियों को दोषी करार दिया गया। इस मामले में राम रहीम, कृष्ण, सबदिल, अवतार, जसबीर को दोषी करार दिया गया है, जबकि एक अन्य आरोपी इंदरसैन की मौत हो चुकी है। इससे पहले साध्वी यौन शोषण के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को 25 अगस्त 2017 को दोषी करार दिया गया था।

ओडिशा में एक बार फिर Cyclone का खतरा, IMD ने कहा-उत्तरी अंडमान सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) रोहतक जिले की सुनारिया जेल में बंद है। पंचकुला में विशेष CBI कोर्ट ने 25 अगस्त, 2017 को उसे दो साध्वियों (महिला शिष्यों) से अनाचार करने का दोषी ठहराया था और 20 साल की कैद की सजा सुनाई थी। इसी CBI अदालत ने 17 जनवरी 2019 को सिरसा के पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के मामले में भी उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments