Wednesday, December 1, 2021
HomeNewsदिल्ली के स्कूल खुले, छोटे बच्चों की क्लास शुरू हुई, गाइडलाइन का...

दिल्ली के स्कूल खुले, छोटे बच्चों की क्लास शुरू हुई, गाइडलाइन का पालन करना जरूरी

डीडीएमए (DDMA) ने बीते सप्ताह ही स्कूल खोले जाने की घोषणा की थी। 1 नवंबर से स्कूलों की सभी कक्षाओं को शुरू करने की बात कही थी..

नई दिल्ली. दिल्ली में काफी दिनों बाद स्कूल खुल गए। यहां स्कूलों में बच्चों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्कूलों में प्रवेश किया। ज्यादातर बच्चे मास्क लगाए हुए थे। स्कूल में प्रवेश से पहले बच्चों के हाथों को सैनिटाइज कराया गया। यहां के स्कूल करीब 19 महीने बाद खुले हैं। दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों का जायजा लिया। मंत्री सिसोदिया ने इस दौरान बच्चों से बातचीत भी की।

डीडीएमए (DDMA) ने बीते सप्ताह ही स्कूल खोले जाने की घोषणा की थी। 1 नवंबर से स्कूलों की सभी कक्षाओं को शुरू करने की बात कही थी। DDMA ने अपने आदेश में कहा है कि स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि एक समय में एक कक्षा में 50 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति न हो और किसी भी छात्र को क्लास में शामिल होने के लिए  मजबूर न किया जाए। इससे पहले, सितंबर में नवमी से बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोले गये थे।

यह है DDMA की गाइडलाइन

  • स्कूलों को फिर से खोलने के लिए डीडीएमए द्वारा घोषित दिशानिर्देशों में प्रति कक्षा केवल 50 प्रतिशत छात्रों को अनुमति देना।
  • थर्मल स्क्रीनिंग
  • लंच ब्रेक
  • बैठने की वैकल्पिक व्यवस्था
  • आगंतुकों को बार-बार स्कूल में आने की मनाही
  • कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्र में रहने वाले छात्रों, शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को स्कूलों और कॉलेजों में आने की अनुमति नहीं होगी।

दिवाली से पहले महंगाई का झटका, LPG सिलेंडर के दाम में 264 रुपए की बढ़ोतरी, जानिए क्या है नई कीमतें

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments