Friday, October 22, 2021
HomeNewsChhattisgarhबस स्टैंड के पीछे सड़ी-गली सब्जियों का ढेर देख भड़के पालिका अध्यक्ष,...

बस स्टैंड के पीछे सड़ी-गली सब्जियों का ढेर देख भड़के पालिका अध्यक्ष, पुराना कांजी हाउस बनेगा पार्किंग जोन

महासमुंद. गुरु घासीदास बस स्टैंड परिसर के पीछे सब्जी व्यवसायियों द्वारा सड़ी-गली सब्जियों से पसरी गंदगी और बदबू देख नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर भड़क गए। इस दौरान उन्होंने खाली स्थान पर दो पहिया वाहन पार्किंग बनाने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए। वहीं नेहरू चौक से गांधी चौक तक सड़क के दोनों ओर बेतरतीब वाहनों की पार्किंग को देखते हुए पुराना कांजी हाऊस को भी पार्किंग बनाने की तैयारी की जा रही है।

बार-बार समझाइश के बावजूद भी सब्जी व्यवसायियों द्वारा बस स्टैंड के पिछले हिस्से खाली स्थान पर सड़ी गली सब्जियां फेकने के कारण उससे उठने वाली बदबू से आसपास के व्यापारी परेशान हैं। शिकायत के बाद मौके का निरीक्षण करने पहुंचे थे। पसरी गंदगी को देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकार ने नाराजगी जताई।

सफाई मित्र और स्वच्छता बहनें निभा रहे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी : पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर

इस दौरान पालिका अध्यक्ष श्री चंद्राकर ने स्वच्छता प्रभारी दिलीप चंद्राकर को ऐसे सब्जियों को गौठानों में भिजवाने की व्यवस्था करने को कहा। और लोक निर्माण विभाग को खाली स्थान पर रैलिंग से घेर कर दो पहिया वाहनों के लिए पार्किंग बनाने के निर्देश दिए। साथ ही गोल बाजार के मुख्य मार्ग पर सड़क के दोनों ओर व्यापारी और ग्रहकों के वाहनों से आवागमन में परेशानियों को देखते हुए पालिका अध्यक्ष श्री चंद्राकार ने पुराना कांजी हाऊस का मुआयना किया।

मौके पर ही स्वयं उपस्थित होकर जेसीबी मशीन से मलमा उठाने के निर्देश दिए। साथ ही लोक निर्माण विभाग को कांजी हाऊस में कांक्रीटीकरण और पेव्हर ब्लैक के लिए इस्टीमेट तैयार करने को कहा। इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने कहा कि, कांजी हाऊस के खाली पड़ी जगह पर दो पहिया वाहनों के लिए पार्किंग बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि, पार्किंग बनने के बाद सड़क से आवागमन सुगमता से होगी। पार्किंग बनने के बाद सड़क पर एक भी वाहन खड़े हुए पाया जाता है तो वाहनों की जब्ती की कार्यवाही होगी। जिसके जिम्मेदार स्वयं वाहन मालिक होंगे। इस अवसर पर सभापति एवं पार्षद संदीप घोष, मुन्ना देवार, गोलू मदनकार, राजू बाघमारे, घनश्याम सोनी, शशि, मोहन सोनी, मोहक चंद्राकर सहित नागरिकगण मौजूद थे।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments