Wednesday, December 1, 2021
HomeNewsChhattisgarhअपहरण का मामला पुलिस ने दो घंटे में सुलझाया, छात्र सकुशल बरामद,...

अपहरण का मामला पुलिस ने दो घंटे में सुलझाया, छात्र सकुशल बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार, 10 लाख फिरौती मांगी थी

बिलासपुर. बिलासपुर में 15 साल के छात्र के अपहरण का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले में आरोपियों को पुलिस ने दो घंटे के भीतर पकड़ते हुए छात्र को बरामद कर लिया। इस मामले में सात आरोप है। गौरतलब है कि मंगलवार को ट्यूशन से लौट रहे 15 साल के छात्र को अगवा कर लिया गया था।

पूरे मामले को लेकर आईजी रतनलाल डांगी और पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने बताया कि आरोपियों ने छात्र को सकरी क्षेत्र के सैदा गांव में एक सुनसान जगह पर निर्माणाधीन मकान में बंधक बनाकर रखा था। पुलिस को उलझाने के लिए शशिकांत के फोन पर कॉन्फ्रेंस कॉल कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि फिरौती की मांग के बाद जब एक बार फिर शशिकांत के मोबाइल पर Call आया तो छात्र की मां ने बात की और युवक की आवाज को पहचान लिया

इसके बाद  संदेह के आधार पर जरहागांव के सेमरसल से दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। कड़ाई से पूछताछ में उन्होंने अपहरण की बात स्वीकार की और अपने दूसरे साथियों के बारे में बताया। इसके बाद पुलिस ने बच्चे को बरामद किया।

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं राज्योत्सव 2021 के चीफ गेस्ट होंगे झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, पंजाब के सीएम चन्नी भी आएंगे

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने जिले के सभी अफसरों के साथ ही थाना प्रभारी व साइबर सेल की टीम को इस मामले की जांच के निर्देश दिए। इस दौरान ASP ग्रामीण रोहित झा, ASP शहर उमेश कश्यप, कोटा एसडीओपी आशीष अरोरा के साथ ही निरीक्षक कलीम खान, निरीक्षक मोहन भारद्वाज, उपनिरीक्षक मनोज नायक, उपनिरीक्षक सागर पाठक, उपनिरीक्षक प्रसाद सिन्हा, आरक्षक तरुण केशरवानी, आरक्षक मुकेश वर्मा, तदबीर पोर्ते, सोनू पाल, दीपक यादव, जय साहू, अभिजीत सनत, सुनील सूर्यवंशी, किशन राय, दीपक उपाध्याय, सुनील पटेल सहित अन्य इस मामले की जांच में जुटे रहे। आईजी रतनलाल डांगी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

यह था मामला

तखतपुर निवासी शशिकांत पांडेय का हिमालया पांडेय (15) नवमी का छात्र है। वह सुबह 10 बजे ट्यूशन के लिए निकला था। जब वह शाम 4 बजे तक घर नहीं पहुंचा तो घबराए परिजन ट्यूशन टीचर अरविंद तिवारी के पास पहुंचे। उन्होंने हिमालय के समय पर घर न आने की बात कही। इस दौरान शशिकांत के मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले  उनके बेटे का अपहरण करने और 10 लाख रुपए की मांग की। इसके बाद शशिकांत ने इसकी पुलिस अधीक्षक दीपक झा (SP Deepak Jha) को दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच और साइबर सेल की मदद से आरोपियों का लोकेशन ट्रेस किया गया और दो घंटे के अंदरछात्र को सुरक्षित बरामद कर लिया। अपहर्ताओं से छुड़ाए गए हिमालया ने पुलिस को बताया कि गांव के 3 परिचित लोग फोन दिलाने के नाम पर बाइक में बिठाकर ले गए। बाद में चार और युवक आए। चाकू दिखाकर धमकाते हुए उसे वे ले गए।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

  1. राममंगल यादव पिता दुर्गा यादव (19) निवासी ग्राम सेमरसल, थाना जरहागांव, मुंगेली।
  2. सुरेंद्र रजक उर्फ माली पिता स्व. नर्मदा रजक (23) निवासी कुदुदंड, बिलासपुर।
  3. घनश्याम यादव पिता बिसाहू राम यादव (19) निवासी वेयरहाउस रोड़ बिलासपुर।
  4. जगदिश पटेल पिता अमृतलाल पटेल (21) निवासी ग्राम सेमरसल जरहागांव, मुंगेली।
  5. कान्हा पिता स्व. सुरेश शर्मा (24) निवासी सरकंडा, बिलासपुर।
  6. सोमराज पटेल पिता माधुरीलाल पटेल (21) निवासी सेमरसल, जरहागांव, मुंगेली व एक नाबालिग।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments