Saturday, October 23, 2021
HomeNewsवर्ल्ड चैंपियनशिप में मैडल जीतने वाली धावक की घर में मिली लाश,...

वर्ल्ड चैंपियनशिप में मैडल जीतने वाली धावक की घर में मिली लाश, घटना के बाद से पति फरार

केन्या की लंबी दूरी की धावक एग्नेस टिरॉप (Agnes Tirop) को बुधवार को मृत हालत में मिली। Agnes केन्या (Kenya) की स्टार एथलीट हैं उन्होंने 2 बार World Championship में मेडल हासिल किया है। उनके शरीर पर चाकू के वार के घाव थे। उनके पति हादसे के बाद से फरार है पुलिस को शक है कि Agnes की हत्या में उनके पति का ही हाथ है।

25 वर्षीय एग्नेस टिरॉप (Agnes Tirop) पश्चिमी केन्या के इटन शहर में स्थित अपने घर में पति के साथ रहती थीं। Police को यहीं पर उनकी लाश मिली। एग्रेस की गर्दन और एबडोमिन पर चाकू से वार किया गया था। उनकी कार घर के बाहर खड़ी कार की खिड़की के शीशे टूटे हुए थे।  Police ने बताया कि एग्रेस के पति ने अपने परिवार को फोन किया था और उन्हें रोते हुए कहा था कि, ‘मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई हैं। भगवान से प्रार्थना करना कि वह मुझे माफ कर दे.’

वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए जीत चुकी थी मेडल

Athletic Federation of Kenya ने ट्वीट करते हुए एग्नेस की हत्या के बारे में जानकारी देते हुए लिखा, ‘केन्या ने एक हीरा खो दिया।’ टिरॉप ने साल 2017 और 2019 में 10 हजार मीटर की रेस में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं इस साल हुए टोक्यो ओलिंपिक्स में वह 5000 मीटर के इवेंट में चौथे स्थान पर रही थीं। बीते महीने उन्होंने 10 किलोमीटर रोड रेस में World Record बनाया था।

केन्या की राष्ट्रपति उथरु केन्याट्टा (President Uthru Kenyatta) ने पुलिस से इस मामले की निष्पक्ष जांच करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखी करने वाली खबर है। हमने एक उभरती हुई स्टार खिलाड़ी को खो दिया।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments