Wednesday, December 1, 2021
HomeNewsसोनिया गांधी के निशाने पर पार्टी के जी-23 समूह के नेता, कहा-वे...

सोनिया गांधी के निशाने पर पार्टी के जी-23 समूह के नेता, कहा-वे ही पार्टी की स्थायी अध्यक्ष

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने शनिवार को पार्टी के ‘जी 23’ समूह के नेताओं को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि वह ही पार्टी की स्थायी अध्यक्ष हैं तथा उनके बात करने के लिए मीडिया (Media) का सहारा लेने की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में यह भी बताया कि अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया 30 जून तक पूरी की जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण ही इसे टालना पड़ा तथा अब इसकी रूपरेखा पेश की जाएगी।

पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) और कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की मांग की थी। आजाद ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि पार्टी से जुड़े मामलों पर चर्चा के लिए कांग्रेस कार्य समिति की तत्काल बैठक बुलाई जाए। सिब्बल (Sibbal) ने भी पार्टी की पंजाब इकाई में मचे घमासान के बीच पिछले दिनों पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाकर इस स्थिति पर चर्चा होनी चाहिए तथा संगठनात्मक चुनाव कराए जाने चाहिए।

पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आया तो फिर करना पड़ेगा सर्जिकल स्ट्राइक का सामना, गोवा में बोले गृहमंत्री अमित शाह

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने आगामी विधानसभा चुनावों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘हमारे सामने कई चुनौतियां आएंगी, लेकिन अगर हम एकजुट रहते एवं अनुशासित रहते हैं और सिर्फ पार्टी के हित पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो मुझे पूरा विश्वास है कि हम अच्छा करेंगे।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर (Uttar Pradesh, Punjab, Uttarakhand, Goa and Manipur) में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां आरंभ हो चुकी हैं।

Congress President Sonia Gandhi ने  कहा, ‘‘अगर आप मुझे बोलने की इजाजत दें तो मैं पूर्णकालिक और सक्रिय अध्यक्ष हूं। उन्होंने जी 23 नेताओं को नसीहत देते हुए कहा, ‘‘मैंने सदा स्पष्टवादिता की सराहना की है। मुझसे मीडिया के जरिये बात करने की जरूरत नहीं है।

Congress President Sonia Gandh ने जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों अल्पसंख्यकों की हुई हत्या की निंदा की और कहा कि दोषियों को न्याय के कठघरे में लाने और इस केंद्रशासित प्रदेश में शांति एवं सौहार्द बहाल करने की जिम्मेदारी केंद्र की है। उन्होंने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) की घटना पर कहा कि इससे किसान आंदोलन को लेकर भाजपा (BJP) की सोच का पता चलता है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments