Wednesday, December 1, 2021
HomeNewsउत्तर प्रदेश चुनाव : कांग्रेस ने महिलाओं के लिए एक और घोषणा...

उत्तर प्रदेश चुनाव : कांग्रेस ने महिलाओं के लिए एक और घोषणा की, महासचिव प्रियंका गांधी ने यह कहा

उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी चुनावों की सरगर्मी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने पहले ही महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा कर रखी है। इसी बीच कांग्रेस महासचिव ने प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बोलते हुए महिलाओं के लिए एक और घोषणा की है। प्रियंका गांधी ने कहा कि हम महिलाओं के लिए अलग से एक घोषणा पत्र जारी करेंगे। यह सप्ताह भर में सामने आएगा। महिलाओं से जुड़े मुद्दे उस घोषणा पत्र में होंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले लखनऊ में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने  प्रेस कांफ्रेंस में ऐलान किया था कि आगामी चुनाव में कांग्रेस 40% टिकट महिलाओं को देगी।

प्रियंका गांधी को आगरा जाने से रोका गया, कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक

Priyanka ने कहा था कि यह फैसला तमाम पीड़ित महिलाओं के साथ न्याय करेगा। यह फैसला उन सभी महिलाओं के लिए है, जो चाहती हैं कि Uttar Pradesh में बदलाव आए, प्रदेश आगे बढ़े। उन्होंने नया नारा भी दिया- ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं।’

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) यूपी में दो साल से लगातार एक्टिव हैं। उन्होंने लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Khiri Voilence) मामले में आक्रामक तेवर दिखाकर पार्टी कार्यकर्ताओं के चेहरे खिला दिए।  Priyanka ने विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर दिए जाने वाले टिकट में महिलाओं को 40 फीसदी आरक्षण की घोषणा कर बड़ा राजनीतिक दांव चला है। पार्टी जल्द ही 50 से 60 सीटों पर प्रत्याशी के नाम घोषित कर सकती है।

यूपी चुनाव के पहले कांग्रेस का बड़ा राजनीतिक दांव, 40% टिकट महिलाओं को, प्रियंका ने नारा दिया-लड़की हूं लड़ सकती हूं

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments