Friday, December 9, 2022
HomeAstrologyनास्त्रेदमस-बाबा वेंगा ने रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर की थी भविष्यवाणी? जानें क्या...

नास्त्रेदमस-बाबा वेंगा ने रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर की थी भविष्यवाणी? जानें क्या लिखा था

नई दिल्ली. Russia-Ukraine के बीच 10वें दिन भी युद्ध जारी है। रूस के हमले के बाद यूक्रेन की स्थिति खराब हो रही है। हम यहां बात कर रहे हैं दुनिया के प्रसिद्ध भविष्यवेत्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) और बाबा वेंगा की। नास्त्रेदमस नेने 500 साल पहले ही एक बड़ी भविष्यवाणी की थी। गौरतलब है कि  नास्त्रेदमस द्वारा की गई भविष्यवाणियां सच हुई हैं। Nostradamus ने हिटलर के शासन, Second World war, 9/11 आतंकी हमला और फ्रांसीसी क्रांति को लेकर भविष्यवाणियां की थी। 14 दिसंबर 1503 को जर्मनी में जन्में नास्त्रेदमस अनेक सटीक भविष्यवाणियां की थी, उनकी मृत्यु 2 जुलाई 1566 को हुई थी। इसी तरह बाबा वेंगा ने भी रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर भविष्यवाणी की थी।

रूस-यूक्रेन युद्ध  पर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

Nostradamus ने Russia-Ukraine के बीच युद्ध की भविष्यवाणी भी की थी। जिसमें लिखा था कि ‘यूरोप का एक देश पूरी दुनिया को अपनी ताकत से प्रभावित करने का प्रयास करेगा और इसके लिए वह अपनी सीमा से सटे दूसरे छोटे देश से युद्ध करेगा। इस युद्ध में हजारों लोगों की मौत होगी। अनेक लोग दूसरे देश भागने मजबूर होंगे। फिर उस देश पर विजय प्राप्त करेगा।

यह भविष्यवाणी सच हुई

Nostradamus। की भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को लेकर की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई थी। Nostradamus  ने लिखा था कि ‘निष्कासित स्त्री’ फिर सत्तासीन होगी। उसके विरोधी  षड़यंत्र करेंगे।  गौरतलब है कि साल 1977 के आम चुनाव में इंदिरा गांधी को हार का सामना करना पड़ा, जनता पार्टी सत्ता पर आई। इसके बाद इंदिरा गांधी 1970 में फिर वापसी करते हुए  प्रधानमंत्री बनी। इस तरह देखा जाए तो इंदिरा गांधी को लेकर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सच साबित हुई।

रूस-यूक्रेन युद्ध पर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी

बाबा वेंगा (baba venga) ने कहा था कि एक समय आएगा जब अमेरिका की बादशाहत खत्म होगी और रूस बादशाहत दुनिया देखेगी। बाबा वेंगा ने आने वाले समय में रूस अपना वर्चस्व साबित करेगा। आपको बता दें कि बाबा वेंगा ने अपनी मौत से पहले तक साल 5079 तक के समय की भविष्यवाणियां की थी।

अमेरिका ने रूस के लिए बंद किया अपना एयर स्पेस, राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा- युद्ध में हिस्सा नहीं लेगें, लेकिन लगाएंगे पाबंदी

RELATED ARTICLES

Most Popular