Sunday, September 25, 2022
HomeChhattisgarh9.20 लाख चोरी के मामले का एक आरोपी रायगढ़ जिले से हुआ...

9.20 लाख चोरी के मामले का एक आरोपी रायगढ़ जिले से हुआ गिरफ्तार

महासमुंद. बीते 11 मई को पिथौरा में राइस मिल के संचालक चितरंजन चौधरी की कार से 9 लाख 20 हजार चोरी के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिफ्तार किया है। इस मामले में शामिल दूसरे आरोपियों की खोजबीन की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि राइस मिल संचालक चौधरी ने एसबीआई पिथौरा से 920000 रुपए का आहरण कर उसे अपनी कार के डिक्की में कागज में लपेट कर रखा था और कार को अपने घर बाउंड्री के अंदर पोर्च में पार्क किया था।इसी दौरान अज्ञात चोरों द्वारा वाहन का शीशा तोड़कर डिक्की में रखे रकम ₹920000 रुपए को चोरी कर ले गए। प्रार्थी की रिपोर्ट के बाद पिथौरा थाना में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 380 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था।

छत्तीसगढ़: गड़बड़ी पाए जाने पर राशन दुकान निलंबित, एसडीएम ने लिया एक्शन

पुलिस ने बताया कि पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के निर्देशानुसार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्लुकर के निर्देशन में व अनुविभागीय अधिकारी पुलिस विनोद मिंझ के मार्गदर्शन में चोरी के इस मामले में आरोपियों की खोजबीन के लिए  थाना पिथौरा पुलिस एवं साइबर टीम द्वारा शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों का ग्राम कांडरजा थाना कापू जिला रायगढ़ छतीसगढ़ में होने का सुराग मिलने पर थाना पिथौरा पुलिस एवं साइबर टीम के द्वारा उक्त जगह पर कापू पुलिस के सहयोग लेकर उक्त जगह पर दबिश देते हुए एक संदेही को पकड़कर पूछताछ की गई। पुलिस द्वारा बारीकी से पूछताछ करने पर पकड़े गए संदेही ने अपना नाम मुकद्दर नट पिता लालजीत नट उम्र 28 वर्ष निवासी कांडरजा थाना कापू जिला रायगढ़ का रहना एवं घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की। उसने पुलिस को बताया कि गिरोह द्वारा उसे नगदी रकम 50,000 दिया गया था जिसमें से 49 हजार रुपए उसने अपनी बहन की शादी में खर्च कर दिए। पूछताछ के बाद आरोपी के पास से  घटना मे प्रयुक्त मोटरसाइकिल होंडा शाइन नगद 1,000 जब्कत किया गया।

उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी गोपाल धुर्वे सायबर सेल प्रभारी संजय राजपूत , एसएसआई कौशल साहू, देव कोसरिया, मिनेश ध्रुव, अभिषेक सिंह, अनिल नायक , त्रिनाथ प्रधान मिहिर बिसी, शैलेश ठाकुर, महिला आरक्षक डिलेश्वरी ध्रुव का महत्वपूर्ण योगदान रहा

RELATED ARTICLES

Most Popular