PM Kisan Samman Nidhi Yojana 15th Installment : किसानों के लिए खुशखबरी, इस दिन आएगी 15वीं किस्त

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 15th Installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिलने वाली रकम की अब तक 14 किस्त जारी हो चुकी है। वहीं अब किसान 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं।

लाभार्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार जल्द ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त को जारी कर सकती है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही एक शानदार स्कीम है।

इस योजना का उद्देश्य भारत के किसानों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करना है। इसके अंतर्गत सरकार हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता तीन किस्तों में प्रदान कर रही है।

हर किस्त के तहत पात्र किसानों के खाते में 200 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मानें, तो केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त को नवंबर या दिसंबर महीने में किसानों के खाते ट्रांसफर कर सकती है। लेकिन, केंद्र सरकार ने इसको लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। 

कोई इस योजना का लाभ गलत तरीके न उठा सके इसके लिए ई-केवाईसी को अनिवार्य कर दिया है। अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं तो जल्द से जल्द ई-केवाईसी करा लेना चाहिए। साथ ही योजना में भूलेखों का सत्यापन भी अनिवार्य कर दिया गया है। अगर आप इन दोनों आवश्यक कार्यों को नहीं कराते हैं तो योजना के लाभ से वंचित हो सकते हैं।


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin