Friday, May 20, 2022
HomeDesh/Videshपीएम मोदी ने किया "The Kashmir Files" का जिक्र, कहा- देश की...

पीएम मोदी ने किया “The Kashmir Files” का जिक्र, कहा- देश की प्रमुख घटनाओं पर बने फिल्में

The Kashmir Files: नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालिया चर्चित फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देश में हुई प्रमुख घटनाओं, हस्तियों पर फिल्में बननी चाहिए। इस बैठक में चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज कर भाजपा की सत्ता में वापसी करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा का मंगलवार को जोरदार अभिनंदन किया गया। इस दौरान महान गायिका स्व. लता मंगेशकर के सम्मान में 2 मिनट का मौन रखा गया।

संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘The Kashmir Files’ का जिक्र भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद की प्रमुख घटनाओं, हस्तियों पर फिल्में बननी चाहिए। जैसे कश्मीर फाइल्स बनी है, इससे लोगों को सच्चाई का पता चलता है और यह जानकारी होती है कि किस घटना के लिए कौन जिम्मेदार था और उन लोगों के कारनामे लोगों के सामने भी आना चाहिए, अगर किसी ने कुछ गलत किया हो या किसी ने अच्छा तो उसके बारे में भी लोगों को पता चलना चाहिए।

कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे, कई प्रांतों में लगा सख्त लॉकडाउन, हर व्यक्ति की हो रही जांच

PM Modi ने कहा, ‘महात्मा गांधी के विचार और आदर्शों को बताने वाली और अच्छी फिल्में बननी चाहिए थी जिससे दुनिया के लोग उनके बारे में और अधिक से अधिक जान सकें।’ इस दौरान PM Modi ने इस बैठक के दौरान भाजपा के नेताओं को जीत का मंत्र भी दिया। साथ ही पीएम मोदी ने परिवारवाद को लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन बताया। मोदी ने कहा कि हाल के चुनावी नतीजों ने साबित कर दिया कि ये परिवारवाद के खिलाफ यह जनादेश है।उन्होंने सांसदों को संदेश दिया कि पार्टी में पारिवारिक राजनीति की अनुमति नहीं होगी, अन्य पार्टियों में वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ा जाएगा। यूक्रेन से भारतीयों की वापसी पर भी चर्चा हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular