Saturday, May 21, 2022
HomeDesh/Videshप्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात की, भारत के...

प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात की, भारत के नागरिकों की सुरक्षित निकासी पर चर्चा

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर चर्चा की। भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक- फोन कॉल लगभग 35 मिनट की रही। दोनों ने यूक्रेन में स्थिति पर चर्चा की। पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी चर्चा की सराहना की।

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने यूक्रेन से भारत के लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए  यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई मदद के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने सूमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जारी प्रयासों में यूक्रेन सरकार से समर्थन मांगा है।

गौररतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) से बात की और यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर बातचीत की थी। पीएमओ (PMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया था कि  दोनों नेताओं ने यूक्रेन की स्थिति की समीक्षा की थी, खासकर खारकीव की जहां बड़ी संख्या में भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। उन्होंने युद्धग्रस्त क्षेत्र से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी पर चर्चा हुई।  चर्चा की थी। प्रधानमंत्री की पुतिन से यह बातचीत उस समय हुई जब मोदी यहां एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (External Affairs Minister S Jaishankar and Union Minister Piyush Goyal) मौजूद थे।

रूस-यूक्रेन युद्ध : 11 साल के यूक्रेनी बच्चे ने 1 हजार किमी का सफर अकेले तय किया, लोग भावुक हुए

RELATED ARTICLES

Most Popular