Saturday, January 29, 2022
HomeAstrologyसाप्ताहिक राशिफल 10 से 16 जनवरी 2022 : मेष, कन्या, वृश्चिक के...

साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 जनवरी 2022 : मेष, कन्या, वृश्चिक के लिए यह हफ्ता है शुभ, मिलेंगे बड़े अवसर

साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 जनवरी 2022, Saptahik Rashifal 10 to 16 January 2022
Weekly Horoscope 10 to 16 January 2022:
 आइए यहां जानते हैं किस राशि के जातकों को लाभ होगा, किन्हें मिलेगी खुशखबरी। सोमवार 10 जनवरी से रविवार 16 जनवरी  2022 तक का राशिफल कैसा रहेगा। किन्हें मिलेगी सफलता और कौन से जातक रहेंगे।

साप्ताहिक मेष राशि (Aries) 

समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लगातार मौके मिलते रहेंगे। आप काफी तीव्र गति से काम करने के लिये जाने जाते हैं। हफ्ते की  शुरुआत बहुत ही अच्छी रहेगी। धार्मिक कार्यों में धन खर्च करेंगे। वैवाहिक जीवन में आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। जॉब कर रहे लोगों के लिये यह सप्ताह बहुत शुभ है। छात्रों को परीक्षा में शानदार परिणाम मिलेंगे। मंगलवार और शुक्रवार को कारोबार में बड़ा धन लाभ हो सकता है। रविवार को आपका मन कुछ अशान्त हो सकता है।  अनावश्यक यात्राओं से बचें। लेन-देन के दौरान आपको सावधानी रखनी चाहिये। नये सम्पर्क वाले लोगों पर ज्यादा विश्वास न करें। अचल सम्पत्ति की ख़रीदारी में सावधानी रखें।

राशि स्वामी – मंगल | Mars
नक्षत्र चरण नामाक्षरचु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ 
आराध्य देव – हनुमान जी राशि रत्न – मूंगा
शुभ अंक – 1, 8
शुभ वार मंगलवार, बृहस्पतिवार तथा रविवार

 

इसे भी पढ़े- लाल किताब : 12 भावों में सूर्य के शुभ-अशुभ फल और उपाय के बारे में जानिए

साप्ताहिक वृषभ राशि (Taurus) 

कारोबार में बिक्री बढ़ने से आपकी आय में वृद्धि होगी। कहीं घूमने के लिये जायेंगे। अफसर आपके  निर्णय की प्रशंसा कर सकते हैं। दाम्पत्य सम्बन्धों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ किसी व्यापार को लेकर योजना बना सकते हैं। मामूली प्रयास से कठिन काम सिद्ध हो जायेंगे। उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। गुरुवार और शुक्रवार शुभ दिन रहेंगे। काम के साथ स्वास्थ्य पर ध्यान दें।  सोमवार को व्यवसाय में कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण काम प्रभावित हो सकते हैं। पिता के साथ अपने सम्बन्ध अच्छे रखें।  परिजनों की भावनाओं का सम्मान करें। साझेदारी वाले व्यवसाय में ज्यादा प्रयोग करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत शुभ नहीं है।

राशि स्वामीशुक्र | Venus
नक्षत्र चरण  – ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  
आराध्य देव – मां दुर्गा राशि रत्न – हीरा
शुभ अंक – 2, 7
शुभ वार शुक्रवार, बुधवार तथा शनिवार

 

साप्ताहिक मिथुन राशि (Gemini)

युवाों को बड़ी सफलता मिल सकती है। नया कारोबार आप इस सप्ताह शुरू कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन काफी मधुर रहने वाला है। आपकी जीवनशैली नियंत्रित रहेगी। रविवार से मंगलवार तक का समय अच्छा रहेगा। धन कमाने के बेहतरीन मौके मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत शानदार हो सकती है। जॉब मिलने के योग बन रहे हैं। दूसरों के दबाव में न आएं। सर्दी की समस्या हो सकती है। हफ्ते के बीच में कारोबार में नुकसान होने की आशंका है। गुस्से में बात न करें। अपने समय को बर्बाद करना उचित नहीं है। गुरुवार और शुक्रवार के दिन सावधान रहें।

राशि स्वामीबुध | Mercury
नक्षत्र चरण  – का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा   
आराध्य देव – श्री गणेश राशि रत्न – पन्ना
शुभ अंक -3, 6
शुभ वार मंगलवार, बृहस्पतिवार तथा रविवार

 

साप्ताहिक कर्क राशि (Cancer) 

सगे संबंधियों से आपको अच्छे समाचार मिल सकते हैं। किसी विशिष्ट व्यक्ति से आप महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार-विमर्श करेंगे। ऑफिस की राजनीति पर आप भारी पड़ेंगे। अविवाहित लोगों को विवाह के उत्तम प्रस्ताव मिलने के योग बन रहे हैं। धार्मिक कार्यों में आप भाग लेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको बड़ा सम्मान प्राप्त हो सकता है। अपने समय का सदुपयोग करेंगे। मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। कानून क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये यह सप्ताह शुभ नहीं है। व्यवसाय में आपको धन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। किसी परिजन का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है। शारीरिक दर्द की शिकायत होने की आशंका है।

राशि स्वामीचन्द्रमा | Moon
नक्षत्र चरण  – ही, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
आराध्य देव – भगवान शिव जी राशि रत्न – मोती
शुभ अंक -4
शुभ वार सोमवार, मंगलवार तथा बृहस्पतिवार

 

साप्ताहिक सिंह राशि (Leo) 

बुजुर्गों लोगों का सहयोग मिलेगा। नये काम की शुरुआत करना बेहतरीन रहेगा। परिवार के लोगों के साथ गम्भीर विषयों पर चर्चा करेंगे। घर में मेहमानों का आगमन होगा। शिक्षा में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।  बुधवार के बाद का समय बहुत शुभ है। इंटरव्यू में  आपको सफलता मिलेगी। निवेश शुभ रहेगा। धन की बचत  करनी चाहिये। रविवार और सोमवार को आप अपने काम को लेकर थोड़े असहज रहेंगे।  कार्यक्षेत्र में लोग आपके विरुद्ध षडयंत्र कर सकते हैं। वक्री बुध के कारण किसी के साथ संवादहीनता हो सकती है।

राशि स्वामीसूर्य | Sun
नक्षत्र चरण  – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
आराध्य देव – भगवान विष्णु जी राशि रत्न – माणिक्य
शुभ अंक -5
शुभ वार रविवार, मंगलवार तथा बृहस्पतिवार

 

साप्ताहिक कन्या राशि (Virgo) 

सप्ताह का प्रथम दिन आप उल्लास में बिताएंगे। कारोबार में आपको नये निवेशक मिल सकते हैं। किसी जरूरी मीटिंग को लेकर आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है। घर पर कार्यक्रम होगा।  गुरुवार को आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करेंगे। सप्ताहान्त में रुकी हुयी योजनाओं को क्रियान्वित करने में सफल रहेंगे। बुरे सपने से मन अशांत रहेगा। सोमवार को आप किसी मामले में उलझ सकते हैं। परिजनों से झगड़ा हो सकता है। छात्रों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। सन्तान की वजह से आप कुछ परेशान रहेंगे।

राशि स्वामीबुध | Mercury
नक्षत्र चरण  – टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
आराध्य देव – भगवान श्री गणेश जी राशि रत्न – पन्ना
शुभ अंक -3, 8
शुभ वार बुधवार, शुक्रवार तथा शनिवार

 

इसे भी पढ़ेंभगवान शिव की आराधना के लिए ये हैं मंत्र, जप करने से दूर होंगे संकट, मिलेगी धन-संपदा

साप्ताहिक तुला राशि (Libra) 

आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का सार्थक परिणाम प्राप्त होगा। आपके कार्यों की लोग सराहना करेंगे। आपको कारोबार में बड़े ऑफर मिल सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितायेंगे। सप्ताह की शुरुआत आपके लिये काफी शुभ रहेगी। हफ्ते के बीच में आपके कार्य बिगड़ सकते हैं। कुसंगति को त्यागें। अपनी गलत आदतों पर काबू रखें। अपने लक्ष्य को लेकर लापरवाह न रहें। बुधवार का दिन आपकी सेहत के लिये शुभ नहीं है। गुरुवार को घर में किसी कारणवश झगड़ा हो सकता है।

राशि स्वामीशुक्र | Venus
नक्षत्र चरण  – रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते
आराध्य देव – मां दुर्गा राशि रत्न – हीरा
शुभ अंक -2, 7
शुभ वार शुक्रवार, शनिवार तथा बुधवार

 

साप्ताहिक वृश्चिक राशि (Scorpio) 

युवाओं के लिए यह सप्ताह बहुत शुभ है। रियल इस्टेट में रकम निवेश कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन काफी अच्छा रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।  जॉब में आपको उच्च पद मिलेगा। आय के नए मौके मिलेंगे। पराक्रम में वृद्धि होगी। किसी के दबाव और बहकावे में न आयें। कुछ लोग आपके व्यक्तिगत जीवन को प्रभावित करने का प्रयास कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन थोड़ा कमजोर रहेगा। हफ्ते के आखिर में आपके चलते हुये कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं। चोट-चपेट लगने की आशंका है। शुक्रवार के दिन किसी परिजन को लेकर समस्या हो सकती है।

राशि स्वामीमंगल | Mars
नक्षत्र चरण  – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू
आराध्य देव – श्री हनुमान जी राशि रत्न – मूंगा
शुभ अंक -1, 8
शुभ वार मंगलवार, बृहस्पतिवार तथा रविवार

 

साप्ताहिक धनु राशि (Sagittarius) 

पूर्व के विवादों का निपटारा हो सकता है। धार्मिक कार्यों में आप रुचि लेंगे। रुकी हुई रकमआपको वापस मिलेगी। कला जगत से जुड़े लोगों के लिये यह सप्ताह बहुत शुभ है। जीवनसाथी का सहयोग आपके लिये काफी उपयोगी सिद्ध होगा। अपने महत्वपूर्ण एसेट्स की सुरक्षा के लिये आप बीमा कवर ले सकते हैं। प्रेमियों के लिये यह सप्ताह काफी भाग्यशाली है। कुछ लोग आपके सम्मान को चोट पहुंचाने का प्रयास करेंगे। सप्ताह की शुरुआत आपको कुछ भावनात्मक चोट पहुँचा सकती है। स्पोर्ट्स से जुड़े लोगों को चोट-चपेट लग सकती है। आपको भागदौड़ और मेहनत के कारण कभी-कभी थकान भी महसूस होगी।

राशि स्वामीबृहस्पति | Jupiter
नक्षत्र चरण  – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे
आराध्य देव – भगवान विष्णु जी राशि रत्न – पुखराज
शुभ अंक -9, 12
शुभ वार बृहस्पतिवार तथा रविवार

 

साप्ताहिक मकर राशि (Capricorn) 

हफ्ते की शुरुआत बहुत ही शुभ रहेगी। नया काम शुरू करने के लिये दोस्तों की मदद मिलेगी। अटके हुये काम व्यवस्थित होते जायेंगे। आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। परीक्षा की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों के लिये यह सप्ताह अच्छा है। शनिवार को कार्यक्षेत्र से छुट्टी मिल सकती है। बीमारियों को हल्के में न लें। सोमवार को जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। बाेलचाल पर नियन्त्रण करने का प्रयास करें। कुछ नजदीकी लोग आपसे विश्वासघात कर सकते हैं।  आपको विशेष रूप से सावधान रखना चाहिये।  रविवार और शनिवार बहुत शुभ दिन सिद्ध होंगे।

राशि स्वामी -शनि | Saturn
नक्षत्र चरण  – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी
आराध्य देव – भगवान शिव जी राशि रत्न -नीलम
शुभ अंक -10, 11
शुभ वार शनिवार, बुधवार तथा शुक्रवार

 

साप्ताहिक कुंभ राशि (Aquarius) 

छात्र अपनी पढ़ाई को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे। नये कोर्स में प्रवेश लेंगे। आपकी विचारधारा में सकारात्मक परिवर्तन आयेगा। नौकरी में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में रहेंगी। शेयर बाजार और कमोडिटी मार्केट से आपको धन लाभ हो सकता है। अविवाहित लोगों के विवाह की चर्चा होती रहेंगी। सोमवार और मंगलवार शुभ दिन सिद्ध होंगे। सेहत को लेकर सावधान रहें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क के जाने से बचें। आपको आक्रामक व्यवहार के प्रदर्शन से बचना चाहिये। सप्ताहान्त में अपना समय बर्बाद न करें। वाहन में कुछ खराबी आ सकती है। शुक्रवार और शनिवार के दिन शुभ नहीं हैं।

राशि स्वामी -शनि | Saturn
नक्षत्र चरण  – गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
आराध्य देव – भगवान शिव (रूद्र) राशि रत्न -नीलम
शुभ अंक -10, 11
शुभ वार बुधवार, शुक्रवार तथा शनिवार

 

साप्ताहिक मीन राशि (Pisces) 

सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सब आपके नजदीक रहना पसन्द करेंगे। पुरुष जातकों से युवतियाँ आकर्षित होंगी। आप भी रोमांटिक विचारों में खोये रहेंगे। व्यवसाय में धन लाभ होने से पुराने नुकसान की भरपाई कर लेंगे। मित्रों के साथ मतभेद दूर कर लेंगे। रविवार और मंगलवार विशेष रूप से शुभ रहेंगे। बेरोजगार युवाओं को नौकरी की चिन्ता रहेगी। जोड़ों में दर्द हो सकता है।  पिता के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी। जीवनसाथी के विचारों से आप कई बार असहमत रहते हैं। लेकिन उनका अपमान करने से बचें।

राशि स्वामीबृहस्पति | Jupiter
नक्षत्र चरण  – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची
आराध्य देव – भगवान श्री विष्णु जी राशि रत्न -पुखराज
शुभ अंक -9, 12
शुभ वार बृहस्पतिवार, सोमवार तथा मंगलवार

साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 जनवरी 2022, Saptahik Rashifal 10 to 16 January 2022, Weekly Horoscope 10 to 16 January 2022

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular