Thursday, September 29, 2022
HomeAstrologyसाप्ताहिक राशिफल 28 फरवरी से 6 मार्च  2022 : इन राशि वालों...

साप्ताहिक राशिफल 28 फरवरी से 6 मार्च  2022 : इन राशि वालों को समस्या इस हफ्ते दूर होगी, इन्हें अलर्ट रहना होगा

साप्ताहिक राशिफल 28 फरवरी से 6 मार्च  2022 Saptahik Rashifal 28 February se 6 March 2022 Weekly Horoscope 28 February to 6 March 2022 : यह सप्ताह मेष, वृष, सिंह, कुंभ को शुभ परिणाम देगा। यहां जानते हैं इस हफ्ते का राशिफल कैसा रहेगा।

साप्ताहिक राशिफल 28 फरवरी से 6 मार्च  2022

मेष– हफ्ते की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। छात्रों का शिक्षा में प्रदर्शन काफी अच्छा रहने वाला है। अपने निजी और प्रोफेशनल जीवन में सन्तुलन बनाकर रख पायेंगे। पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह आप अपने काम को लेकर ज्यादा सक्रिय रहेंगे। कुछ नया और रचनात्मक करने की इच्छा रख सकते हैं। परिवार में आप काफी व्यस्त रहेंगे। व्यापार में बड़े अनुबन्ध करने की सम्भावना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को कामयाबी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में नकारात्मक लोगों से उलझना पड़ सकता है।

 

वृष– मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं। पास की जगह यात्रा पर जएंगे। आपकी सेहत इस हफ्ते अच्छी रहेगी। आप कार्यक्षेत्र में अपने वर्चस्व को मजबूत करने में लगे रहेंगे। मार्केट में उधार की रकम अदा में सफल रहेंगे। अपने शौक को पूरा करने के लिए खर्च करेंगे। हफ्ते का मध्य आपके लिये विशेष रूप से शुभ रहने वाला है। शुरुआती तीन दिन थोड़े नाकारात्मक हो सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के साथ बहस हो सकती है। कारोबारियों को सावधान रहना होगा। फायद के लिए गलत कार्यों का समर्थन न करें।अफसरों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है।

 

मिथुन– अपनी उपलब्धियों को दूसरे लोगों को बताएंगे। परिवार में मधुर वातावरण रहेगा। अपने साथी के साथ समय बिताने का प्रयास करेंगे। नये अफेयर शुरू  होने की सम्भावना बन रही है। पहले किये गये परिश्रम का इस सप्ताह आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। मित्रों से सलाह लेना लाभकारी होगा। कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। तनाव के कारणों से बचने का प्रयास करें। ज्यादा आत्मविश्वास के चक्कर में के कारण काम बिगड़ सकते हैं। वाहन में गड़बड़ी आएगी। अपना काम निकालने के लिए झूठ का सराहा न लें

 

कर्क– आमदनी के नये स्रोत बनने के योग बन रहे हैं। परिजनों और मित्रों का घर में आगमन हो सकता है। राजनीतिक लोगों से आपको प्रोत्साहन मिलेगा। मीडिया से जुड़े लोगों की आमदनी में वृद्धि होगी। दफ्तर में बॉस आपसे राय लेंगे। कारोबार को आगे बढ़ाने के लिये परिश्रम कर सकते हैं। जीवनसाथी से किसी बात को न छिपाएं। बिना सोचे विचार कोई निर्णय न लें। व्यापारियों को लेन-देन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। यदि आप डिजिटल पेमेंट का उपयोग करते हैं तो समस्या होगी। अपने सहयोगियों से विवाद उचित नहीं है।

 

सिंह– लाइफ पार्टनर  अपनी समस्याओं को शेयर करना लाभकारी होगा। हफ्ते के  बीच में आपको लाभ होगा। यदि आप काम में बदलाव करना चाह रहे हैं तो इस समय प्रयास कर सकते हैं। व्यवसाय में ज्यादा निवेश करना चाह रहे हैं तो धन की व्यवस्था हो जायेगी। प्रबंधन से जुड़े लोगों को उच्च पद मिल सकता है। घरेलू कलह की आंच आपके कार्यक्षेत्र में भी आ सकती है। इसीलिये विकट परिस्थितियों में भी धैर्यवान बने रहें। दूसरों से अलग दिखने का ज्यादा प्रयास न करें। मंगलवार को विशेष रूप से किसी को कर्ज न दें। सेहत खराब हो सकती है।

 

कन्या– आपको कारोबार में बड़ा लाभ होगा। बेहद प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह आप मित्रों के साथ किसी प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं। नया घर खरीदने की प्लानिंग करेंगे।घर परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। शेयर मार्केट और म्यूचुअल फण्ड से लाभ होगा। प्रेम जीवन में रोमांस रहेगा। नव विवाहित जोड़े कहीं घूमने जा सकते हैं। ज्यादा बोलने से आपके काम बिगड़ सकते हैं। संभलकर और सोचसमझकर  ही बात करें। पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। सप्ताह की शुरूआत आपके लिये ठीक नहीं है।

 

पढ़ें – फरवरी 2022 मासिक राशिफल 

 

तुला– आपको अच्छी खबर मिलेगी। रियल इस्टेट से जुड़े कार्यों में प्रगति होने के योग बन रहे हैं। नई डील पूरी करेंगे।  धर्म और आध्यात्मिकता में आपकी रुचि बढ़ेगी। समाज में आपकी कार्यशैली की प्रशंसा होगी। सप्ताह का पहला दिन आपके लिये बहुत शुभ रहने वाला है। परिवार के साथ मूवी देखने के लिये जा सकते हैं। सप्ताहान्त में आप अटकी हुई परियोजनाओं को शुरू कर सकते हैं। प्रेम संबंध में कोई उत्साह नहीं रहेगा। काम का दबाव आपके स्वास्थ्य को भी कुछ प्रभावित कर सकता है। अपने दस्तावेजों को सहेज कर रखें। भारी सामान का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें।

 

वृश्चिक– परिवार के साथ समय बितायेंगे। आयात-निर्यात से जुड़े व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है। आपको वरिष्ठ लोगों से सलाह लेनी चाहिये। जो आपको काफी फायदा पहुँचायेगी। सरकारी कार्यों में बहुत बड़ी सफलता मिल सकती है। आपकी नेतृत्व क्षमता की लोग प्रशंसा करेंगे। आपके आत्मविश्वास और मनोबल में बढ़ोतरी होगी। तनाव से दूर रहें। वजन नियंत्रित करने के लिए व्यायाम करेंगे। सर्वाइकल की शिकायत हो सकती है। किसी काम में फंस सकते हैं। नकारात्मकता के अवसर आएंगे।

 

धनु– आप रूके हुए कार्यों को फिर से शुरू हो सकते हैं। लव लाइफ में एक दूसरे का साथ अच्छा लगेगा। आपकी यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। सप्ताह का मध्य भाग काफी अच्छा रहेगा। कारोबारी मीटिंग के लिये शहर से बाहर जा सकते हैं। परीक्षा में सफलता की सम्भावना बन रही है। विवाह योग्य लोगों को रिश्ते की  सूचना मिलेगी। भाई बंधुओं के साथ विवाद हो सकता है।जरूरी सामान गुम सकता है। वाणी पर संयम रखें। गले की समस्या से परेशान रहेंगे। जीवनसाथी के साथ घूमने जाएंगे।

 

मकर– परिवार में मांगलिक आयोजन के चलते खुशनुमा माहौल रहेगा।  आपकी धन संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। छात्रों का पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी रिश्तेदार के साथ विवाद की आशंका है। जरूरी काम नहीं होने से परेशान हो सकते हैं। आपकी बातों से किसी को नुकसान हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। समय  पर अफसरों से मुलाकात होगी। पदोन्नति की सूचना मिल सकती है।

 

कुंभ– इस सप्ताह नए विचार आएंगे। नौकरी में ट्रांसफर होने की सम्भावना है। मंहगी वस्तुओं की खरीददारी कर सकते हैं। करियर को लेकर लक्ष्य तय कर लें। सरकारी कार्यों में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर रखें। समय बर्बाद न करें। सेहत बिगड़ने के चलते दिक्कत होगी।  सिर में चोट की आशंका बन रही है। सप्ताह की शुरुआत में व्यवसाय में नुकसान हो सकता है। मासिक बजट का ध्यान रखते हुए खर्च करें। अनजान लोगों से ज्यादा मेलजोल न करें।

 

मीन– उत्साह और सकारात्मकता ज्यादा रहेगी। नए कार्य सीख सकते हैं। धन लाभ मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। दूसरों की मदद करने को तत्पर रहेंगे। मूवी का आनन्द उठायेंगे। सोमवार और मंगलवार के दिन आपको लाभ होगा। किसी से अनबन की स्थिति निर्मित हो सकती है। किसी रिश्तेदार से आपके सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। थकान की वजह से सेहत बिगड़ेगी। बुधवार और गुरुवार के दिन यात्राओं के कारण समस्या होगी। अनजान लोगों से सावधान रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular