Saturday, June 25, 2022
HomeDesh/Videshकोरोना के मामले बढ़ने के बाद राज्य में पहली से बारहवीं के...

कोरोना के मामले बढ़ने के बाद राज्य में पहली से बारहवीं के स्कूल बंद किए गए, आदेश जारी

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बाद राज्य शासन ने  बड़ा फैसला लिया है। शासन यहां के स्कूलों को 31 जनवरी तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है। इसे लेकर अपर मुख्य सचिव (गृह) ने प्रतिबंधात्मक आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने कहा है।

राज्य में कोविड 19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) द्वारा शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स की वर्चुअल बैठक ली। इस बैठक में सभी पहलुओं पर विचार किया गया। इसके बाद अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा (Additional Chief Secretary Home Dr. Rajesh Rajoura) ने जारी किए प्रतिबंधात्मक आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर सभी जिलाधिकारियों को इनका पालन कड़ाई से कराने के लिए निर्देश दिए हैं।

पहली से बारहवीं तक स्कूल बंद

डॉ. राजौरा ने बताया कि

कक्षा पहली से कक्षा बारहवीं तक के सभी स्कूल (Schools) एवं हॉस्टलों (Hostels) को  31 जनवरी बंद कर दिया गया है। जनवरी 2022 में आयोजित होने वाली प्री-बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) द्वारा अलग से आदेश जारी किए जाएंगे।

सभी प्रकार के मेलों पर पाबंदी लगाता दी गई है।  रैली एवं जुलूस नहीं निकाले जा सकते हैं।

राजनैतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक और मनोरंजन आदि के कार्यक्रमों 250 व्यक्तियों से अधिक लोगों की मौजूदगी पर पाबंदी होगी।

बंद हॉल में हॉल की क्षमता के 50 फीसदी से कम की उपस्थिति के ही इवेंट आयोजित हो सकेंगे। स्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए स्टेडियम की क्षमता के 50 फीसदी से अधिक उपस्थिति के आयोजनों पर रोक लगी रहेगी।

कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य होगा। जैसे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन सुनिश्चित कराया जाए। मास्क नहीं लगाने वाले लोगों से जुर्माना वसूली की कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल से मिली खोपड़ी और हड्डियां, अवैध गर्भपात की जांच के दौरान हुआ खुलासा

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

RELATED ARTICLES

Most Popular