Saturday, May 21, 2022
HomeSportsशेन वार्न ने ओल्ड ट्रैफर्ड में गेंद को ऐसे टर्न किया कि...

शेन वार्न ने ओल्ड ट्रैफर्ड में गेंद को ऐसे टर्न किया कि वह बन गई ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’, Watch Video

शेन वार्न का निधन: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और स्पिनर 52 वर्षीय शेन वॉर्न (Shane Warne) का थाईलैंड में दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने निधन हो गया। मिली जानकारी के अनुसार वॉर्न अपने विला में बेसुध हालत में पाए गए। उनके निधन पर चाहने वालों ने शोक व्यक्त किया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम दिग्गज खिलाड़ी रहे शेन वार्न ने 15 साल के क्रिकेट सफर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 339 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 1001 विकेट लिए। इसमें टेस्ट के 708 और वनडे 293 विकेट शामिल हैं। शेन वॉर्न को हालांकि क्रिकेट में कई उपलब्धियों के लिए याद किया जाता है, लेकिन मैनचेस्टर टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के बेट्समैन माइक गैटिंग (Mike Gatting) को जिस तरह आउट किया उसे हमेशा याद रखा जाएगा।

4 जून 1993 को ओल्ड ट्रैफर्ड में वार्न ने  माइक गैटिंग को लगभग 90 डिग्री टर्न पर गेंद को घुमाते हुए बोल्ड कर दिया था।  वॉर्न के इस करिश्माई गेंदबाजी को देख सभी स्तब्ध थे। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रहे वार्न भी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी (ball of the century)’ को अपनी जिंदगी का सबसे अहम पल मानते थे। गौरतलब है कि वार्न ने साल 1992 में इंडियन टीम के खिलाफ सिडनी में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर की शुरूआत की थी और  अंतिम टेस्ट साल 2007 में इंग्लैंड (England) के खिलाफ सिडनी में खेला था।

IPL 2022 : देखिए धोनी की रजनीकांत स्टाइल, आईपीएल के लिए बीच सड़क पर रोकी बस

RELATED ARTICLES

Most Popular