Saturday, June 25, 2022
HomeDesh/Videshमहिला की हत्या के आरोप में भेड़ पर चला मुकदमा, कोर्ट ने...

महिला की हत्या के आरोप में भेड़ पर चला मुकदमा, कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा

Sheep Sentenced in Jail : महिला की हत्या के आरोप में कोर्ट ने एक भेड़ को 3 साल की सजा सुनाई है। यह मामला अफ्रीकी देश दक्षिणी सूडान (South Sudan) का है। यहां एक भेड़ को भी कानूनी तौर पर सज़ा दी गई है। इस भेड़ पर आरोप था कि उसने एक महिला की जान ले ली, इसके बाद उस पर केस चला, आरोप साबित होने पर उसे तीन साल की सजा सुनाई गई।

अफ्रीकी देश दक्षिणी सूडान (South Sudan) के इस अजीबोगरीब मामले की दुनियाभर में चर्चा है। सूडान के Eye Radio के अनुसार भेड़ (Sheep) को पुलिस ने पकड़कर केस चलाया, कोर्ट ने उसे हत्या का दोषी पाया। मिली जानकारी के अनुसार भेड़ ने 45 साल की एधियु चॉपिंग ( Adhieu Chaping) नाम की महिला को घायल कर दिया था, जिसकी बाद में मौत हो गई।

पुलिस कस्टडी में था भेड़

मेजर एलिजेह माबोर (Major Elijah Mabor) के अनुसार Rumbek East में हुई इस घटना में भेड़ के हमले से महिला की पसलियां टूट गईं। इस हमले से बुरी तरह घायल हुई  Adhieu Chaping की बाद में मौत हो गई।  उन्होंने बताया कि पुलिस का काम लोगों को सुरक्षा देना है, इसलिए भेड़ को Maleng Agok Payam पुलिस स्टेशन में कस्टडी में रखा गया। पुलिस के अनुसार इस पूरी घटना में मालिक की कोई गलती नहीं है और भेड़ ही महिला की मौत का गुनाहगार है।

इस मामले में भेड़ को कानूनन 3 साल जेल की सज़ा दी गई है। वह अगले 3 साल तक Sudan के लेक्स स्टेट में मौजूद Aduel County मिलिट्री कैंप के हेडक्वार्टर में रहेगा। साथ ही भेड़ के मालिक को भी आदेश दिया गया है कि वह घटना में मारी गई महिला के परिवार को मुआवज़े के तौर पर 5 गायें देंगे। कोर्ट के आदेश के अनुसार 3 साल बाद जब भेड़ सज़ा काटने के बाद आएगा तो उसे पीड़ित परिवार को ही दिया जाएगा।

Optical Illusion : क्या आपको इस तस्वीर में बच्चा दिखाई दे रहा है ? ढूंढने के लिए लगाएं दिमाग

RELATED ARTICLES

Most Popular