Monday, June 27, 2022
HomeDesh/Videshअस्पताल से मिली खोपड़ी और हड्डियां, अवैध गर्भपात की जांच के दौरान...

अस्पताल से मिली खोपड़ी और हड्डियां, अवैध गर्भपात की जांच के दौरान हुआ खुलासा

मुंबई.  महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा जिले के एक अस्पताल से नवजातों की हड्डियां और खोपड़ी मिलने का मामला सामने आया है। इसका पता उस वक्त चला जब अस्पताल में अवैध गर्भपात की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान जांच के दौरान नवजातों की हड्डियों मिली। इन हड्डियों और खोपड़ी को एक गोबर गैस प्लांट के अंदर गड्ढा खोदकर रखा गया था। वहीं पुलिस ने 13 साल की लड़की के अबार्शन के मामले आरोपी महिला डॉक्टर को अरेस्ट किया है।

इस मामले में मिली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिले के आवी॔ के एक नाबालिग लड़के और 13 साल की नाबालिग लड़की के बीच अफेयर था। बताया गया है कि लड़का छह महीने से उक्त नाबालिग लड़की से शारीरिक संबंध बना रहा था। फलस्वरूप वह गर्भवती हो गई। लड़की के परिवार वालों को इसकी जानकारी तब हुई जब पीड़िता ने पेट में दर्द होने की बात कही। इस पर लड़की के पिता ने लड़के के पिता को इसके बारे में बताया। लेकिन लड़के के बाप ने कहा कि लड़की का अबार्श करा ले और उसका खर्च हम लोग देंगे। इसके बाद उक्ता नाबालिग लड़की को डॉ. रेखा नीरज कदम के हास्पिटल में दाखिल कराया गया। जहां 30 हजार रुपये लेकर अवैध अबार्शन किया गया।

 

पुलिस ने और भी अवैध गर्भपात होने के शक के आधार पर अस्पताल की जांच की। इस दौरान अस्पताल के पीछ गोबर गैस का गड्ढा होने का पता चला। यहां जब जांच की गई तब 8 खोपड़ी और 55 हड्डियां मिली। मामले में पुलिस ने बताया कि इन मिली हड्डियों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। फिलहाल पुलिस आगे की छानबीन कर रही है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular