Thursday, March 4, 2021

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की घटना से आहत क्रिकेटर ऋषभ पंत राहत, बचाव के लिए देंगे मैच फीस

उत्तराखंड त्रासदी: नई दिल्ली. टीम इंडिया के विकेट कीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर के टूटने की घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया है। राहत और बचाव कार्य अपने योगदान देते हुए पंत ने मैच फीस देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि पंत हरिद्वार के रहने वाले हैं।

रविवार सुबह की इसघटना के बाद लगभग 150 लोगों के लापता होने की बात सामने आई थी। वहीं 10 से अधिक लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।  बचाव अभियान अभी भी जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है। आपदा में गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये का मुआवजा दिया है।

पंत ने की मदद की अपील

पंत ने अपने Tweet में कहा, उत्तराखंड में हुए हादसे से बेहद दुख हुआ। राहत और बचाव के लिए अपनी मैच फीस देना चाहूंगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों से मदद करने की अपील करूंगा। ज्ञात हो कि पंत भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड टीम के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज की चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं। उन्होंने पहले पहली पारी में 88 गेंद पर 99 रन बनाए। इससे पहले पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी बेहतर प्रदर्शन किया था।

इसे भी पढ़ें – ओलंपिक खेलों की तैयारियां ज़ोर शोर से जारी, इसके लिए धन की कोई कमी नहीं : केंद्रीय खेल मंत्री

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles