Friday, August 5, 2022
HomeDesh/Videshपाकिस्तान के पेशावर के मस्जिद में आत्मघाती हमला, 30 लोगों की मौत,...

पाकिस्तान के पेशावर के मस्जिद में आत्मघाती हमला, 30 लोगों की मौत, 50 घायल

Blast in Pakistan: पाकिस्तान के पेशावर के एक मस्जिद में आत्मघाती अटैक किया गया है। इस ब्लास्ट में  30 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं घटना में 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ब्लास्ट पेशावर की मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान हुआ। यह धमाका Kocha Risaldar इलाके की किस्सा ख्वानी बाजार में मौजूद मस्जिद में हुआ। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम वहां पहुंची। आसपास के लोगों ने भी घायलों को निकालने में मदद की।  मामले की जांच जारी है।

इस हमले के लिए किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। पेशावर की पुलिस के अनुसार कि इस घटना में दो हमलावर शामिल थे। पहले दोनों ने मस्जिद में घुसने की कोशिश की, रोकने पर पुलिसकर्मी को गोली मार दी। ब्लास्ट से पहले हुई गोलीबारी में एक पुलिसवाले की मौत व एक अन्य घायल है।

पेशावर की मस्जिद में हुए ब्लास्ट की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने की निंदा की है। पेशावर के मुख्यमंत्री महमूद खान ने भी हमले की निंदा  करते हुए यहां के IGP से पूरी जानकारी मांगी है।

अमेरिका ने रूस के लिए बंद किया अपना एयर स्पेस, राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा- युद्ध में हिस्सा नहीं लेगें, लेकिन लगाएंगे पाबंदी

RELATED ARTICLES

Most Popular