Friday, August 12, 2022
HomeAstrologySurya Grahan 2022 : इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्यग्रहण, इन...

Surya Grahan 2022 : इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्यग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

सूर्य ग्रहण 2022 Surya Grahan 2022 Date & Timings in India: इस साल का पहला सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) 30 अप्रैल 2022 को लगेगा। इस खगोलीय घटना के बारे में कहा जाता है कि जब चंद्रमा द्वारा सूर्य को पूरी तरह से ढंक देता है तब सूर्य का प्रकाश पृथ्वी तक नहीं पहुंचता। इस घटना को सूर्य ग्रहण कहा गया है। यह जब आंशिक रूप से होता है तो उसे आंशिक सूर्य ग्रहण कहते हैं।  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रहण को अशुभ माना गया है। मान्यताओं के अनुसार ग्रहणकाल में शुभ कार्य नहीं किए जाने चाहिए।   इस सूर्य ग्रहण से राशियों पर क्या असर होगा आइये जानते हैं..

सूर्य ग्रहण तिथि- 30 अप्रैल, 2022
सूर्य ग्रहणकाल- दोपहर 12.15 बजे से संध्या 4.07 बजे तक

राशियों पर सूर्य  ग्रहण का असर

मेष (Aries)- मेष राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के दौरान आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के जातक ग्रहण के दिन लेनदेन संंबंधी कार्य न करें। गोपनीय बातें किसी को न बताएं।

वृषभ (Taurus)-  वृषभ राशि के जातकों को तनाव हो सकता है। निगेटिविटी ज्यादा रहेगी। किसी कष्ट का सामना कर सकते है। विवादों से दूर रहने का प्रयास करें। सावधानी से खर्च करना होगा।

मिथुन (Gemini)- मिथुन राशि के जातक सार्वजनिक स्थलों पर जाने से बचें। सतर्क रहें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। आसपास की घटनाओं पर नजर रखें।

कर्क (Cancer)- कर्क राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण अच्छा साबित हो सकता है। दिक्कतें दूर होंगी। कुंंवारों के लिए रिश्ते की सूचना मिल सकती है। धन संबंधी परेशानी दूर होगी।

सिंह (Leo)- कारोबारियों को लाभ होने की संभावना है।  हालांकि ग्रहण के दौरान रकम खर्च करने से बचें।छात्रों को सुखद सूचना मिलेगी।

कन्या (Virgo)- परिश्रम के बाद ही सफलता मिलेगी। सूर्य ग्रहण के दौरान आने वाले विचारों पर ध्यान न दें। नौकरी परिवर्तन का प्रयास न करें। ईश्वर की आराधना करें।

तुला (Libra)- तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण का असर सुखद नहीं रहेगा। सेहत बिगड़ सकती है। अदालती मामले लंबित रहेंगे। विवादों से दूर रहें।

वृश्चिक (Scorpio)- सूर्य ग्रहण के दौरान वृश्चिक राशि के लोगों को सावधान रहना होगा। आपको जॉब और व्यवसाय में समस्या बढ़ सकती है। किसी से ऊंची आवाज में बात न करें।

धनु ( Sagittarius) – सूर्य ग्रहण धनु राशि के लिए अच्छा साबित हो सकता है। विरोधियों पर हावी रहेंगे। आपकी सराहना होगी। तनाव दूर होगा। ज्यादा खर्च करने से बचें।

मकर (Capricorn)- इस राशि जातकों को कुसंगति के चलते हानि हो सकती है। नशापान, जुआ आदि से दूर रहें।  सेहत का खास ख्याल रखें। किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है।

कुंभ (Aquarius)- शेयर मार्केट में हानि हो सकती है। घर में किसी से विवाद होने की आशंका है। किसी काम में नुकसान हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं।

मीन (Pisces)- मीन राशि के लिए यह सूर्य ग्रहण अच्छा रहेगा। आपको सामाजिक रूप से मान सम्मान मिलेगा। किसी जरूरतमंद की मदद कर सकते हैं। पूर्व के निवेश से लाभ होगा।

राहु की उल्टी चाल से इन 4 राशियों की किस्मत बदलेगी

RELATED ARTICLES

Most Popular