Saturday, June 25, 2022
HomeDesh/Videshदेशहित में फिर आगे आया TATA Group, उठाया यह कदम जिसे जानकर...

देशहित में फिर आगे आया TATA Group, उठाया यह कदम जिसे जानकर कहेंगे “वाह”

देश का प्रतिष्ठित TATA Group एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी निभाने के लिए आगे आया है। टाटा ग्रुप पहले भी देश हित में अपनी भूमिका निभा चुका है। इस बार टाटा ग्रुप ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे तकरार के बीच यूक्रेन में फंसे भारत के लोगों को निकालने की तैयारी की है। Tata Group की Air India इस काम को पूरा करने के लिए विशेष उड़ान शुरू करेगी। यह फ्लाइट 22, 24 और 26 फरवरी को ऑपरेट होगी। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला-

रूस-यूक्रेन के  बीच तनाव का माहौल

जैसा कि खबरें आ रही हैं कि रूस और यूक्रेन मध्य काफी तनाव चल रहा है। हालांकि दोनों ओर से यह बताया जा रहा है कि हमला नहीं होगा। लेकिन अनिश्चितता बनी हुई है।  शुक्रवार को पूर्वी यूक्रेन के डोनेट्स्क सिटी में एक वाहन में ब्लास्ट हुआ था। इससे तनाव और बढ़ गया। इन सब बातों का ध्यान रखते हुए टाटा ग्रुप की  Air India ने यूक्रेन में रहने वाले भारतीय लोगों के लिए अगले हफ्ते से विशेष उड़ान शुरू करने का निर्णय लिया है। ये उड़ानें कीव (Kyiv) से नई दिल्ली  के बीच होगी। यहां रहने वाले जो भारतीय वापस आने चाहते हैं वे Air India या अधिकारिक Travel Agency के जरिए टिकट बुक करा सकते हैं।

Sarkari Naukri : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 39 हजार तक मिलेगा वेतन, जल्द करें Apply

गौरतलब है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ‘एयर बबल’ समझौते के तहत भारत और यूक्रेन के बीच संचालित होने वाली फ्लाइट्स की संख्या से जुड़ी पाबंदी हटा दी है।

टाटा ने पहले भी निभाई  जिम्मेदारी

Tata Group देश हित के लिए अग्रणी रहने वाले संस्थानों में से एक है। कठिन दौर में इस ग्रुप ने लोगों की बड़ी मदद की है। कोरोना के दौरान में इसने 1,500 करोड़ रुपये का दान दिया। वहीं इससे पहले सुनामी के दौरान भी इसने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए थे।

UGC NET Result 2021: NTA ने जारी किया यूजीसी नेट का परिणाम, इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular