Teacher Recruitment 2024: सरकारी शिक्षकों की भर्ती की नई तारीखें घोषित, जुलाई तक बढ़ी रजिस्ट्रेशन डेट

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

OSSSC Teacher Recruitment 2024: शिक्षक की नौकरी की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) की तरफ से सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के पद पर भर्ती के लिए नई तारीखें घोषित की गई हैं। ओडिशा राज्य में शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन अब 12 जून से शुरू हो जाएंगे और रजिस्ट्रेशन करने की डेट 7 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले रजिस्ट्रेशन विंडो 1 अप्रैल से 25 अप्रैल तक किया जाना था। इच्छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग ने OSSSC शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 के लिए आवेदन पत्र जमा करने की समय सीमा में भी परिवर्तन किया गया है। अब उम्मीदवार 12 जून से लेकर 12 जुलाई के बीच OSSSC प्रशिक्षक आवेदन पत्र भर सकते हैं।

वैकेंसी विवरण

यह अभियान सरकारी स्कूलों में TGT (कला), TGT (विज्ञान-पीजीएम), TGT (विज्ञान-सीबीजेड), संस्कृत, हिंदी, शारीरिक शिक्षा, आदिवासी भाषा और सेवक, सेविका के कुल 2,629 जिला कैडर शिक्षक पदों पर बहाली के लिए चलाया जा रहा है।

आयु सीमा

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से लेकर 38 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) जैसे आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार छूट मिलेगी। ज्यादा डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे आवेदन भरें

  • स्टेप 1: ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाएं।
  • स्टेप 2: होम पेज पर “ऑनलाइन आवेदन करें” टैब पर क्लिक करें।
  • स्टेप 3: OSSSC टीजीटी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए अधिसूचना पर क्लिक करें।
  • स्टेप 4: आवेदन फॉर्म भरें।
  • स्टेप 5: सभी दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
  • स्टेप 6: आवेदन पत्र सबमिट करें।
  • स्टेप 7: अभ्यर्थी फॉर्म को डाउनलोड करें।
  • स्टेप 8: लास्ट में आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें।

यह भी पढ़ें –


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin