Thursday, September 29, 2022
HomeChhattisgarhछत्तीसगढ़ : संक्रमण दर नहीं घटने से इस जिले में स्कूल-आंगनबाड़ी बंद...

छत्तीसगढ़ : संक्रमण दर नहीं घटने से इस जिले में स्कूल-आंगनबाड़ी बंद रखने की तारीख आगे बढ़ी

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में कोरोना पॉजिटिविटी दर 5 प्रतिशत से अधिक रहने के कारण कलेक्टर ने स्कूलों, आंगनबाड़ियों के बंद रखने की तारीख आगे बढ़ा दी है। इसे लेकर कलेक्टर द्वारा नया आदेश जारी किया गया है।

मुंगेली.  छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में कोरोना पॉजिटिविटी दर 5 प्रतिशत से अधिक रहने के कारण कलेक्टर ने स्कूलों, आंगनबाड़ियों के बंद रखने की तारीख आगे बढ़ा दी है। इसे लेकर कलेक्टर द्वारा नया आदेश जारी किया गया है।

गौरतलब है कि कलेक्टर ने  पूर्व में आदेश जारी करते हुए मुंगेली जिले में कोरोना संक्रमण की दर 5 प्रतिशत से ज्यादा होने के कारण यहां संचालित सभी सरकारी, गैरशासकीय और अनुदान प्राप्त स्कूलों,एकलव्य आदिवासी आवासीय स्कूल, जवाहर नवोदय विद्यालय, छात्रावासों तथा आंगनबाड़ी एवं मिनी आंगनबाड़ी सेंटरों को 2 फरवरी 2022 तक बंद रखे जाने के निर्देश दिए थे।

सरकारी दफ्तरों में पांच दिन काम करने की सीएम बघेल की घोषणा पर अमल, अधिसूचना जारी की गई

वर्तमान में पुनः समीक्षा के बाद यह पाया गया कि 2 फरवरी 2022 तक कोरोना संक्रमण की दर में कमी नहीं आई है, इस कारण कलेक्टर अजीत वसंत ने अब उक्त संस्थाओं को 8 फरवरी 2022 तक बंद रखे जाने के निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर का यह आदेश तत्काल प्रभाव से जारी हो चुका है।  कलेक्टर श्री वसंत ने जारी आदेश में कहा है कि पहले की तरह ही ऑनलाईन क्लास संचालित किए जाएंगे। वहीं आंगनबड़ियों में सभी श्रेणी के पात्र हितग्राहियों नियमानुसार रेडी टू ईट का वितरण, गर्भवती माताओं एवं 3-6 साल बच्चों को ठिपिन के जरिए गर्म खाना प्रदान किया जाता रहेगा  इसके अलावा मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के माध्यम से जिला स्तर पर तय मेनू के अनुसार गर्म खाना एवं पोषण सामग्री का बंटन गृह भेंट के जरिए, स्वास्थ्य एवं पोषण शिक्षा तथा सजग अभियान अंतर्गत ईसीसीई गतिविधियां जारी रखी  जाएंगी।  साथ ही  उन्होंने कोविड 19 की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular