Friday, December 9, 2022
HomeDesh/Videshकोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर इस राज्य ने स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र...

कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर इस राज्य ने स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र बंद किए, देश में 24 घंटे में आए 1.41 लाख से ज्यादा केस

Uttarakhand: कोविड 19 के मामलों में तेजी देखते हुए उत्तराखंड शासन ने राज्य के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया है। साथ ही कोरोना संक्रमण रोकने के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी है। वहीं ओडिशा में स्कूलों के बाद अब यूनिवर्सिटी, कॉलेज समेत सभी अन्य एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स को बंद कर दिया गया है। इन प्रतिबंधों से मेडिकल कॉलेजों और नर्सिंग इंस्टीट्यूट्स को बाहर रखा गया है।

उत्तराखंड में नए आदेशों के अनुसार, 16 जनवरी, 2022 तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इससे पहले,  यूपी ने कुछ कक्षाओं के लिए राज्य के स्कूल बंद कर दिए थे। वहीं अब छात्र ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए अपनी पढ़ाई जारी रख सकेंगे। कहा गया है कि किसी भी हालत में स्कूल नहीं जाने है। इसके लिए अगले आदेश का इंतजार करना होगा। भले राज्य सरकार ने स्कूलों को बंद रखने की एक निश्चित तारीख दी  है,लेकिन अपडेट के लिए अपने स्कूलों, आंगनवाड़ी केंद्रों से संपर्क बनाए रखना चाहिए।

राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामले

उत्तराखंड में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।  गुरुवार को, राज्य ने 600 से अधिक नए कोविड ​​-19 मामलों (Corona Cases) की जानकारी मिली है। कोविड के मामलों में वृद्धि हो रही है। लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कई गतिविधियों पर पाबंदी लगाई गई है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular