Sunday, November 27, 2022
HomeChhattisgarhआंगनबाड़ी भवन की दीवार में लगा टाइल्स गिरा, 4 बच्चे घायल, मंत्री...

आंगनबाड़ी भवन की दीवार में लगा टाइल्स गिरा, 4 बच्चे घायल, मंत्री ने घटना की जांच के निर्देश दिए

बालोद. जिले के डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम भैंसबोड़ के आंगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक-03 सोमवार की सुबह करीब 10 बजे दीवार में लगे कुछ टाइल्स गिर गए। इस घटना में 4 बच्चे घायल हो गए।

महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने बालोद के भैसबोड आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों के घायल होने को गम्भीरता से लेते हुए कलेक्टर को घटना की जांच कर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। श्रीमती भेंड़िया ने घायल बच्चों के समुचित इलाज और देख-भाल के निर्देश भी कलेक्टर को दिए हैं। उन्होंने इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो यह सुनिश्चित करने को कहा है।

बैंकिंग, रेलवे, SSC, व्यापम की तैयारी करने वालों को छत्तीसगढ़ सरकार देगी फ्री कोचिंग

घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर जनमेजय महोबे ने गंभीरता से लेते तत्काल ग्राम भैंसबोड़ में 108-एम्बुलेंस भेजने तथा घायल बच्चों को जिला अस्पताल लाने और बेहतर उपचार के निर्देश चिकित्सकों को दिए। तत्पश्चात कलेक्टर श्री महोबे और पुलिस अधीक्षक गोवर्धन राम ठाकुर ने जिला अस्पताल पहुंचकर बच्चों के उपचार की जानकारी ली। उन्होंने बच्चों से बातचीत की और उनके परिजनों से भी चर्चा की।

ब्रांडेड दवाइयां लिखने वाले सरकारी डॉक्टरों पर CM बघेल नाराज, कार्रवाई के निर्देश

चिकित्सकों ने कलेक्टर को बताया कि घायल बच्चों का प्राथमिक उपचार किया गया, सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है। चिकित्सक तथा अन्य कर्मचारी बच्चों का देखरेख कर रहे हैं। कलेक्टर ने बच्चों का बेहतर उपचार करने के निर्देश चिकित्सकों को दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एसके मंडल, सिविल सर्जन डाॅ.एसएस देवदास, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. एसके सोनी, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी हरिकीर्तन राठौर आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular