Sunday, October 17, 2021
HomeUncategorizedडार्कनेट से कई देशों में ड्रग्स का कारोबार करने वाला सरगना गिरफ्तार

डार्कनेट से कई देशों में ड्रग्स का कारोबार करने वाला सरगना गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भारत के अलावा कई देशों में डार्कनेट से ड्रग का कारोबार करने वाले सिंडीकेट को उजागर किया है.एनसीबी ने डार्क नेट पर सक्रिय सिंडिकेट के सरगना को भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश के लखनऊ का निवासी है.

 दीपू के साथ ही ब्रिटेन में भी एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. एनसीबी के अनुसार आरोपी सालों से नशे के व्यापार में संलग्न था. एनसीबी ने देश की अन्य जांच एजेंसियों के सहयोग से दिसंबर 2019 में ऑपरेशन ट्रांस की शुरुआत की थी. एनसीबी ने ऑपरेशन ट्रांस के तहत ही इंटरनेट के जरिए चल रहे इस ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश किया। जिसे डार्क नेट के माध्यम से आरोपी सालों से चला रहा था.

डार्क नेट पर चल रहे सिंडिकेट को तोड़ना और पकड़ना जांच एजेंसी की लिए आसान नहीं होता. एनसीबी ने बाकायदा 26 लोगों की एक टीम तैयार की. अधिकारियों के मुताबिक केटामीन ट्रोमाडाल नामक ड्रग्स की खरीद-फरोख्त करते यूके में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया.

एनसीबी के मुताबिक आरोपी ने अपने 2 डार्क नेट एकाउंट से करीब 600 अलग-अलग किस्म के ड्रग्स पार्सल यूरोपियन कंट्री और दूसरे देशों मे भिजवा चुका है,  जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 30  से 40 करोड़ रुपये आंकी जा रही है.

इसे भी पढ़े-वृश्चिक राशि-आज घर में किसी बात को लेकर कलह की आशंका है, बेहतर होगा आप….

डार्क नेट के बारे में जाने

डार्क नेट में किसी की पहचान करना सरल नहीं होता. इसका उपयोग दुनिया भर में बड़े-बड़े अपराध को अंजाम देने के लिए किया जा रहा है. डार्क नेट पर होने वाली हर डील लोग वर्चुअल करेंसी में की जाती है. वर्ल्ड ड्रग रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में डार्क नेट पर होने वाले तमाम अपराधों में 63 प्रतिशत क्राइम केवल ड्रग्स की खरीद-फरोख्त से जुड़े हैं और देश के ज्यादातर युवा डार्क नेट का इस्तेमाल कर रहे हैं.

NCB

विजिट करें – www.babapost.com

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments