Friday, December 9, 2022
HomeAstrologyशुक्र का राशि परिवर्तन 23 मई से, इन राशियों का भाग्य बदलेगा,...

शुक्र का राशि परिवर्तन 23 मई से, इन राशियों का भाग्य बदलेगा, जानें किसे मिलेगी सफलता

Venus Transit May 2022

शुक्र का राशि परिवर्तन Shukra Gochar in Mesh: ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव हर राशियों के जातकों के जीवन पर होता है। ज्योतिष के अनुसार सभी नौ ग्रहों का निर्धारित समय में एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन होता रहता है। इसी तरह शुक्र का राशि परिवर्तन मीन राशि से मेष राशि में होने जा रहा है। शुक्र को सुख-समृद्धि, प्यार, कला, रोमांस आदि का कारक ग्रह माना गया है।वर्तमान में मीन राशि में गोचर कर रहे शुक्र ग्रह का सोमवार 23 मई 2022 को रात्रि 08.39 बजे से मेष राशि में प्रवेश होगा। शुक्र के राशि परिवर्तन का असर मेष के साथ ही दूसरी राशियों पर क्या होगा आइये यहां जानते हैं-

मेष राशि (Aries)

मेष राशि में गोचर के दौरान शुक्र का प्रभाव जातकों के लिए लाभदायक रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी।प्रेमियों के बीच की समस्या दूर होगी। प्रेमी विवाह कर सकते हैं। सरकारी काम मिलने की संभावना है। साझेदारों से सावधान रहें। रिश्तेदारों से संबंध मजबूत होंगे।

वृषभ राशि (Taurus)

शुक्र के राशि परिवर्तन का असर वृषभ के जातकों लिए सामान्य रहेगा। सेहत संबंधी दिक्कत हो सकती है। यात्रा करने से लाभ होने की संभावना है, लेकिन सावधान रहना होगा। परिवार के लोगों के साथ मधुरता रहेगी। अदालती मामले सुलझ सकते हैं।प्रेमियों  को सतर्क रहना होगा।

मिथुन राशि (Gemini)

शुक्र के मेष में गोचर के दौरान मिथुन राशि के जातकों को कामयाबी मिलेगी।संतान पक्ष की जरूरतों को पूरा करेंगे। नवविवाहितों के लिए संतान प्राप्ति हो सकती है। दफ्तर में अफसरों का सहयोग मिलेगा।परिजनों से अपने संबंधों को खराब न होने दें। लवर्स के बीच मधुरता रहेगी।

कर्क राशि (Cancer)

शुक्र का राशि परिवर्तन कर्क राशि वालों के जीवन में बदलाव लाएगा।नौकरी में सफलता व सम्मान मिलेगा।पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद सुलझेंगे। वाहन खरीद सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ घूमने जा सकते है। कैरियर आगे बढ़ेगा। शुभ समाचार मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo)

शुक्र का मेष राशि में गोचर होना सिंह राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर सराहना होगी। धर्म-कर्म में संलग्न रहेंगे। परिवारिक सद्भाव रहेगा। नौकरी मिल सकती है। नए प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं। किसी को सलाह न दें।

कन्या राशि (Virgo)

शुक्र के राशि परिवर्तन से मिलाजुला असर दिखाई देगा। कुछ मामले सुलझेंगे वहीं, किसी दूसरे केस में फंस सकते हैं। कारोबार में नुकसान हो सकता है। पैतृक संपत्ति का सौदा न करें। ज्यादा उधार न दें। किसी से विवाद हो सकता है। करीबी लोग धोखा दे सकते हैं।

तुला राशि (Libra)

शुक्र का राशि परिवर्तन तुला के जातकों के लिए बेहतरीन रहेगा। परिवार को लेकर कुछ चुनौती पेश आ सकती है। कुंवारों की शादी तय होगी। रूके हुए कार्य पूरे होंगे। जिस कार्य को लेकर काफी मेहनत कर रहे हैं वह सफलता दिलाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों का समय बेहतर रहेगा। धन लाभ होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

शुक्र के राशि परिवर्तन का असर वृश्चिक के जातकों पर ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। ऋण लेने से बचना होगा। विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। सेहत बिगड़ सकती है। छात्रों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। कार्यस्थल पर कुछ विवाद हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius)

शुक्र के राशि परिवर्तन से धनु राशि के जातकों की किस्मत खुलेगी। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्रपोज कर सकते हैं। अफसरों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। कारोबार में विस्तार होगा। पारिवारिक मुद्दों का हल निकलेगा।

मकर राशि (Capricorn)

शुक्र के राशि परिवर्तन से मकर के जातकों को अच्छी खबर मिलेगी।मित्रों के साथ अनबन दूर होगी। रूके हुए काम पूरे होंगे। धन संपत्ति के लेनदेन संबंधी समस्या का समाधान होगा। जमीन खरीद सकते हैं।अपनी योजनाओं का खुलासा न करें। विरोधियों पर हावी रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) 

शुक्र का राशि परिवर्तन कुंभ को लाभ दिलाएगा। कठिन चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे।  धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं। विदेश यात्रा के अवसर आएंगे। संतान प्राप्ति होने के योग हैं। अविवाहितों के लिए रिश्ते की सूचना मिलेगी।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन सकारात्मक रहेगा। रूकी हुई रकम वापस मिलेगी। परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे। बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। पैतृक विवाद दूर होंगे। सेहत को लेकर लापरवाही करने से बचना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular